मुंबई में छात्रा से दुष्कर्म मामले में नायर अस्पताल के डीन पर गिरी गाज, CM शिंदे ने दिया तबादले का आदेश

Date:

Share post:

पी वी आनंदपद्मनाभन

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) द्वारा संचालित बीवाईएल नायर अस्पताल के डीन के तबादले का आदेश दिया है। इस मामले में डीन के तबादले का आदेश देने के अलावा सीएम शिंदे ने मंगलवार को बीएमसी के आयुक्त भूषण गगरानी से मामले की विस्तृत जांच के लिए एक समिति का गठन करने को भी कहा है।

मुख्यमंत्री ने बीएमसी आयुक्त भूषण गगरानी को नायर अस्पताल में कर्मचारियों और छात्रों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त कदम उठाने का भी निर्देश दिया है। सीएम शिंदे ने कहा कि ‘‘यह एक गंभीर मामला है। हम दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। अस्पताल को सुरक्षित स्थान बनाना हमारा कर्तव्य है।”

क्या है मामला?

बता दें कि पिछले महीने, मुंबई सेंट्रल स्थित नायर अस्पताल में एक मेडिकल छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोप में एक एसोसिएट प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया था। महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने कहा कि जब आयोग को मेडिकल छात्रा से यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली, तब महिला आयोग ने मामले में जांच शुरू की थी। इसके बाद महिला आयोग ने बीएमसी को अस्पताल के डीन सुधीर मेधेकर के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया क्योंकि आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई में देरी हुई थी।

फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए मुकदमा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता संदीप देशपांडे ने कहा कि इस मामले में एक वरिष्ठ महिला अधिकारी को जांच करनी चाहिए। वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की कार्यकारी अध्यक्ष व सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपी के खिलाफ त्वरित अदालत (फास्ट ट्रैक कोर्ट) में मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

Related articles

BJP MLA Mihir Kotecha to file his nomination papers tomorrow

Kotecha appeals to Mulund residents to join the road show Kotecha's name announced in the party's first list Kotecha, sitting...

मराठी भाषा को शास्त्रीय भाषा का दर्जा देने का फैसला मराठीजनों के लिए बड़ा सुखद

पी वी आनंदपद्मनाभन मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में मराठी भाषा...

पोलीस पाटीलों की सभी मांगों पर सरकार सकारात्मक – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

पी वी आनंदपद्मनाभनछत्रपति संभाजीनगर, पोलीस पाटील ग्राम स्तर के प्रशासन का एक महत्वपूर्ण घटक है और सरकार की...

कैंसर मरीजों की सहायता के लिये CPAA

पी वी आनंदपद्मनाभन कैंसर रोगियों को सशक्त बनाने में CPAA का पुनर्वास केंद्र एक अहम् भूमिका निभाकर बेंचमार्क स्थापित...