Baba Maharaj Satarkar Died: कीर्तनकार बाबा महाराज सातारकर का निधन, 89 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

Date:

Share post:

Baba Maharaj Satarkar Died: कीर्तनकार बाबा महाराज सातारकर का 89 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार शुक्रवार शाम 5.00 बजे नेरुल में किया जाएगा. गौरतलब है कि महाराष्ट्र के जाने-माने कीर्तनकार बाबा महाराज सातारकर ने नवी मुंबई के करीब नेरुल में अपनी आखिरी सांस ली. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बाबा महाराज के निधन पर दुख जताया और शोक व्यक्त किया. जानकारी के अनुसार, मशहूर कीर्तनकार बाबा महाराज सातारकर की उम्र 89 साल थी.

विश्व प्रसिद्ध कीर्तनकार रहे बाबा सातारकर
जानकारी के लिए बता दें कि बाबा महाराज सातारकर दुनिया भर में वरिष्ठ कीर्तनकार के रूप में जाने जाते हैं. उनका कीर्तन महाराष्ट्र के गांव-गांव में सुना जाता है. बताया जाता है कि महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में उन्हें भगवान की तरह मानते हैं.

नेरुल में होंगे अंतिम दर्शन
जानकारी के लिए बता दें कि बाबा महाराज सातारकर ने नेरुल में अपने गांव में आखिरी सांस ली. कुछ समय से उन्हें उम्र संबंधी बिमारियां घेरे हुए थीं. बाबा महाराज सातारकर के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार शुक्रवार (27 अक्टूबर) को शाम 5.00 बजे उनके गांव में ही होगा. उनका पार्थिव शरीर गुरुवार दोपहर 3.00 बजे के बाद अंतिम दर्शन के लिए नेरुल जिमखाना के सामने विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में रखा जाएगा. काफी समय से बाबा महाराज सातारकर कीर्तन में खड़े नहीं हो पा रहे थे, इसलिए उनका पोता इस परंपरा को आगे बढ़ा रहा है.

1936 में जन्मे थे बाबा सातारकर
आपको बता दें, बाबा महाराज सातारकर का जन्म 5 फरवरी 1936 को सतारा में हुआ था. 10वीं तक की पढ़ाई उन्होंने अंग्रेजी मीडियम से की थी.

Related articles

BJP MLA Mihir Kotecha to file his nomination papers tomorrow

Kotecha appeals to Mulund residents to join the road show Kotecha's name announced in the party's first list Kotecha, sitting...

मराठी भाषा को शास्त्रीय भाषा का दर्जा देने का फैसला मराठीजनों के लिए बड़ा सुखद

पी वी आनंदपद्मनाभन मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में मराठी भाषा...

पोलीस पाटीलों की सभी मांगों पर सरकार सकारात्मक – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

पी वी आनंदपद्मनाभनछत्रपति संभाजीनगर, पोलीस पाटील ग्राम स्तर के प्रशासन का एक महत्वपूर्ण घटक है और सरकार की...

कैंसर मरीजों की सहायता के लिये CPAA

पी वी आनंदपद्मनाभन कैंसर रोगियों को सशक्त बनाने में CPAA का पुनर्वास केंद्र एक अहम् भूमिका निभाकर बेंचमार्क स्थापित...